सपा के राष्ट्रीय सचिव बने पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा, हर्ष

  • समर्थकों एवं शुभ चिंतकों ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा सपा होगी मजबूत
  • सोनभद्र। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रॉबर्ट्सगंज के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा को सपा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है। जिससे समर्थकों एवं शुभ चिंतकों ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि इससे सपा मजबूत होगी।
    बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सबसे पहले वर्ष 2012 में रॉबर्ट्सगंज विधानसभा क्षेत्र से युवा प्रत्याशी के ऊपर भरोसा जताते हुए अविनाश कुशवाहा को टिकट दिया था, जिसपर विजय हासिल कर अविनाश कुशवाहा विधायक चुने गए। उसके बाद विधायक के साथ ही सोनभद्र जिले का जिलाध्यक्ष भी बना दिया गया। अपने कुशल नेतृत्व एवं व्यवहार की वजह से अखिलेश यादव के करीबी बन गए। इसी का नतीजा रहा कि इन्हें सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बना दिया गया। अबकी बार 17 जुलाई 2024 को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा का कद बढ़ाते हुए राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है। जिससे समर्थकों एवं शुभ चिंतकों ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि इससे सपा को मजबूती मिलेगी।

    नयनदह नदी में डूबने से किशोर की मौत

    रपटा पार करते समय तेज धार से बह गया था किशोरखलियारी (सोनभद्र): यूपी बिहार बार्डर पर स्थित माची थाना क्षेत्र के चौरा गांव में शुक्रवार को शाम चार बजे नयन दह नदी पर बने रपटा को पार करते समय पानी के तेज बहाव के कारण एक किशोर पानी के बहाव में बह गया। स्थानीय लोगों ने देखा और शोर किया तो लोग इकट्ठा हुए और सूचना मिलते घटना स्थल पर पहुंचे अमृत लाल यादव ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के मदद से किशोर को नदी में खोजबीन शुरू किया। काफी खोजबीन करने पर ग्रामीण निराश हो रहे थे कि दो घंटे बाद देर शाम को नयनदह नदी में किशोर का शव खोजबीन कर रहे ग्रामीणों को मिला। ग्रामीणों ने शव को नदी से बाहर निकाल कर ले आए। किशोर की पहचान बलबीर खरवार निवासी चौरा के रूप में हुई। घटना स्थल पर मौजुद किशोर की मां शव के साथ चिपक कर रोने लगी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना माची पुलिस को दी। शनिवार को सुबह माची पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव कि पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

    पिकअप के धक्के से क्षतिग्रस्त हुआ विद्युत खंभा

  • वाहन भी हुआ क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचा चालक
  • घोरावल बाजार में मंडी गेट के पास हुई दुर्घटना

  • घोरावल (सोनभद्र) : घोरावल नगर के गल्ला मंडी गेट पर शनिवार की भोर मे बिजली के एक खंभे में अनियंत्रित पिकअप ने जोरदार टक्कर मारी। जिससे खंभा तीन टुकड़ों में बट गया। संयोग से विद्युत आपूर्ति ठप थी, नहीं तो बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था। शनिवार की भोर में लगभग 4 बजे एक पिकअप ने मंडी गेट तिराहे पर बिजली के खंभे में जोरदार टक्कर मारी। जिससे खंबा टूट गया। खंभा में टकराने से पहले खंभे के पास नगर पंचायत द्वारा राहगीरों को पीने के लिए पानी की नल-टोटी सीमेंटेड वाली स्थापित कराई गई थी, सब टूट कर बिखर गया। इस हादसे में पिकअप के आगे का बंफर भी टेढ़ा-मेढ़ा हो गया, टायर भ्रष्ट हो गया। जोरदार टक्कर की आवाज से सटे रहवासियों की नींद खुली। एक बार अफरातफरी का माहौल हो गया। लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले। विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पहले से खराब चल रही थी। उस पर से और काम बढ़ गया।
    बता दे कि इससे पहले गुरुवार से ही नगर के गल्ला मंडी से कस्बे मे होने वाली आपूर्ति खराब हालत मे चल रही थी जिस कारण कई घण्टो से कटौती बनी थी। रहवासी इस उमस भरी गर्मी में बिलबिला गए। दुकान जल्दी बंद हो जा रही हैं। सभी के घर में लगे इनवर्टर डिस्चार्ज हो चुके हैं। भारी गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। वहीं पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। पीने के पानी के लिए भी लोग परेशान है। मूलभूत समस्याओं बिजली पानी जैसी चीजों से लोग लगातार तीन दिनों से वंचित हुए। काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। शनिवार को उपखंड अधिकारी विद्युत/एसडीओ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने टूटे हुए खंभे को दुरुस्त करने के लिए लाइनमैन ओमकार, प्रदीप, प्रशांत गुप्ता, काशी, अनिल की टीम भेजी। और कुछ घंटे बाद मौके पर पहुंचकर बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बहाल करने के लिए जुट गए।

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बने पुष्पेंद्र शुक्ला

  • राबर्ट्सगंज नगर स्थित सीएमओ कार्यालय परिसर में संपन्न हुआ चुनाव

  • सोनभद्र। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ इकाई सोनभद्र के चुनाव शुक्रवार की सुबह रावटसगंज नगर स्थित सीएमओ कार्यालय पर शुरू हुआ जिसमें जिले भर के कर्मचारियों ने चुनाव में उतरे प्रत्याशियों का मतदान किया वहीं दूसरी टाइम चुनाव अधिकारी के संरक्षण में मतदान हुआ जिसमें निकटतम प्रत्याशी को मात देकर पुष्पेंद्र शुक्ला निर्वाचित अध्यक्ष चुने गए कर्मचारियों में हर्ष का माहौल। वही अध्यक्ष पुष्पेंद्र शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार की सुबह चुनाव सुबह 8 बजे दोपहर 2 बजे तक हुआ और उसके बाद वोटों की गिनती संपन्न हुई जिसमें जिला अध्यक्ष के पद पर पुष्पेंद्र शुक्ला 419 मत पाकर विजई घोषित हुए। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी डॉ अंजनी दुबे 83 मत पाए। महामंत्री के पद पर नेहा केसरी 363 मत पाकर विजई हुई निकटतम प्रतिबंध सतीश सोनकर 130 एवं कोषाध्यक्ष के पद पर मनोज कुमार 378 मतों से विजई हुए। निकटतम प्रति द्वनदी नीतीश साहू 113 मत पाए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर युगबीर, उपाध्यक्ष शिवकुमार संगठन मंत्री कामेश्वर राय एवं मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी निर्विरोध निर्वाचित किए गए। वही वहीं नवनिर्वाचित अध्यक्ष पुष्पेंद्र शुक्ला ने सभी कर्मचारियों जीत की बधाई देते हुए चुनाव अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

    मारुति नंदन महायज्ञ में श्रद्धालुओं ने की यज्ञ मंडप की परिक्रमा

  • भंडारे में श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण
  • शिव शक्ति महिला मंडल एवं भिखारी भोले सेवा ट्रस्ट ने किया है आयोजन
  • रामगढ़ कसारी स्थित भिखारी बाबा आश्रम परिसर में चल रहा कार्यक्रम

  • सोनभद्र। रामगढ़ कसारी स्थित भिखारी बाबा आश्रम परिसर में चल रहे नौ दिवसीय मारुति नंदन महायज्ञ के छठवें दिन वृहस्पतिवार को यज्ञ मंडप की परिक्रमा को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान हर हर महादेव के जयकारे से समूचा परिसर गुंजायमान रहा। विशाल भंडारे में श्रद्धालुओ ने प्रसाद ग्रहण किया।
    कार्यक्रम के आयोजक/ संयोजक भिक्षुक भिखारी जंगली दास दीनबंधु रमाशंकर गिरी जी महाराज ने बताया कि भिखारी बाबा आश्रम परिसर में नौ दिवसीय मारुति नंदन महायज्ञ,गरीब कन्याओं का शुभ विवाह एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
    यज्ञाचार्य राधेकृष्ण तिवारी, आचार्य योगेश तिवारी, आचार्य कौशल तिवारी एवं आचार्य रेवती रमण तिवारी के जरिए मारुति नंदन महायज्ञ कार्यक्रम संपन्न कराया जा रहा है। मुख्य यजमान विवेकानंद एवं खुशबू देवी ने विधिवत पूजन अर्चन किया। इसके बाद जड़ी बूटी से निर्मित हवन सामग्री से आहुति दी गई।
    भिखारी बाबा ने बताया कि जड़ी बूटी से बनी औषधीय हवन सामग्री से यज्ञ में आहुति दी जा रही है, ताकि वातावरण दूषित न हो और हो रही तरह तरह की संक्रामक बीमारियों से भी लोगों को मुक्ति मिल सके। विशाल भंडारा में श्रद्धालुओ ने प्रसाद ग्रहण किया।
    इस मौके पर सत्यनारायण महाराज, हीरा, उर्मिला देवी, परमानंद मौर्य, चिंता मौर्या, रिशिता केसरी, विमला देवी, रजवंती मौर्या, कालो देवी, शांति, संत सूरज महाराज, राजेंदर, मुन्ना बाबा, सुभराम महाराज ,रामप्यारे, गणेश, लाला, प्रहलाद, दीनदयाल, रामा देवी, जगरनाथ, शालिक राम साहू, सरिता देवी, जय प्रकाश केशरी आदि लोग मौजूद रहे।

    आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति की मौत, दो महिलाएं झुलसी

  • महुआ के पेड़ के नीचे बैठा था जहानू कोल
  • घोरावल (सोनभद्र): स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के पश्चिमी एरिया के मरनी गांव मे गुरुवार की शाम आकाशीय बिजली गिरी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कुछ दूरी पर रही दो महिलाएं बिजली की कड़क से अचेत हो गई। मरनी गांव के रहने वाले जहांनू 48 वर्ष की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनके स्वजन ने बताई। नन्हकू कोल ने पुलिस चौकी उभ्भा को सूचना देकर बताया कि उनके पिता जहानू कोल दोपहर तीन बजे महुआ के पेड़ के नीचे बैठे थे। वही थोड़ी सी दूरी पर उनके साथ गांव की दो महिलाएं मलतिया (40) तथा सरोज (30) भी बैठकर बातचीत कर रही थी। उसी समय बारिश शुरू हुई और आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से उनके पिता की मौत हो गई। उधर दोनो महिलाएं तेज बिजली की कड़कड़ाहत से अचेत हो गई। उनके स्वजन पास के ही निजी अस्पताल में उन दोनों का उपचार कराए। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उभ्भा चौकी इंचार्ज नवनीत चौरसिया ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई है। सूचना पर शुक्रवार को शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

    चिकरी घाटी के जंगल से 160 मवेशी बरामद आठ गो तस्कर गिरफ्तार

  • पशुओं को गोकशी के लिए बिहार ले जा रहे थे पशु तस्कर
  • खलियारी (सोनभद्र) माची थाना क्षेत्र के सोमा के जंगल में स्थित चिकरी घाटी में से 160 के संख्या में पशुओं को माची पनौरा और रामपुर बरकोनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरूवार को सुबह सात बजे घेरा बंदी कर बरामद कर लिया। साथ ही आठ पशु तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी पशुओं को पशु तस्कर तस्करी कर बिहार राज्य को ले जा रहे थे कटान के लिए।
    क्षेत्र में ट्रक पिकअप से पशुओं को लादकर पशु तस्करी का गोरखधंधा कई सालों से हो रहा है। 13 जुलाई 2023 को सुबह पांच बजे रायपुर थाना क्षेत्र के वैनी बाजार में डियुटी पर तैनात सिपाही सन्दीप सिंह को पशु तस्करों ने अपने वाहन से रौद दिया और इलाज के दौरान एक सप्ताह बाद सिपाही कि मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस पशु तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया तो क्षेत्र में कुछ दिनों के लिए पशु तस्करी बंद हो गया था लेकिन बाद में फिर से पशु तस्करी का गोरखधंधा लुका छुपी का खेल खेलते हुए पशु तस्करों ने शुरू कर दिया पुलिस कि सक्रियता से खौफ खाए पशु तस्करों ने तूं डाल डाल तो हम पात पात कि कहानी को चरितार्थ करते हुए वाहन छोड़कर झुंड के झुड पशु इकट्ठा करके पैदल गांव देहात का रास्ता अपनाते हुए पशु तस्करी शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक सोनभद्र को क्षेत्र में जब पशु तस्करी का नया पैटर्न मालूम हुआ तो पुलिस अधीक्षक ने माची पनौरा और रामपुर बरकोनिया पुलिस का संयुक्त टीम बनाकर क्षेत्र में पशु तस्करों को धर दबोचने का निर्देश दिया और पुलिस सफलता प्राप्त किया।
    पशुओं के बरामदगी कि पुष्टि राम दरश प्रभारी निरीक्षक थाना माची ने किया है लेकिन पशु तस्करों कि गिरफ्तारी कि पुष्टि लिखा पढ़ी के बाद करने कि बात की है।

    टीपर के धक्के से बाइक सवार पिता की मौत पुत्र घायल

  • देर रात विवाह समारोह से लौट रहे थे दोनों
  • घोरावल (सोनभद्र): घोरावल कोतवाली क्षेत्र के शिवद्वार इंडियन बैंक के पास टीपर के धक्के से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार उसके बेटे को मामूली खरोच आई। बुधवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
    जानकारी के अनुसार संजय कुमार विश्वकर्मा (40) पुत्र सदानंद विश्वकर्मा निवासी ग्राम उसरी कला ग्राम पंचायत अमउड़ थाना शाहगंज की मंगलवार की रात साढ़े ग्यारह बजे शिवद्वार गांव मे मोड़ पर इंडियन बैंक के पास टीपर के धक्के से मौत हो गई। बताया गया कि वह किसी बारात में शामिल होने के लिए के मंगलवार को घोरावल क्षेत्र मे गया था। उसके साथ बाइक पर उसका बेटा अपूर्व विश्वकर्मा (14) भी बैठा था। मंगलवार की रात शिवद्वार गांव मे लगभग साढ़े 11बजे गिट्टी लदे टीपर से पास लेने के दौरान बाइक टीपर की चपेट में आ गई। हादसे में संजय कुमार विश्वकर्मा मरणासन्न अवस्था मे रहा। जबकि उनका पुत्र अपूर्व बाइक से दूर पटरी पर जा गिरा। उसे मामूली चोट लगी। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों को घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। डॉक्टर ने संजय कुमार विश्वकर्मा को मृत घोषित कर दिया। मृतक संजय को दो पुत्र और एक पुत्री है। संजय की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि मंगलवार की देर रात शिवद्वार मे टीपर से पास लेते समय बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई। बुधवार को सुबह उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

    अज्ञात वाहन के धक्के से बाइक सवार मजदूर की मौत

    सोनभद्र। ओबरा थाना क्षेत्र के खाड़र गांव के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार एक मजदूर व्यक्ति के मौत हो गयी।स्थानीय लोगों की सूचना पर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी। एसआई संतोष सिंह के मुताबिक पनारी ग्राम पंचायत के टोला कोलुहवा निवासी विनोद अगरिया मंगलवार शाम मोटरसाइकिल द्वारा खाड़र से अपने घर कोलुहवा की ओर जा रहा था। जैसे ही वह खाड़र तिराहे पर पहुंचा किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी मौक़े पर ही मौत हो गयी। मौके से गुजर रहे स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ज़िला अस्पताल भेज दिया। वहीं पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के ख़िलाफ़ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

    स्वस्थ जीवन शैली के लिए विश्वसनीय विकल्प है होम्योपैथी विधा

  • आदिवासी बाहुल्य जनपद में होम्योपैथिक चिकित्सा कारगर- जेएन सिंह
  • होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति में जटिल रोगों का इलाज संभव: भूपेश चौबे
  • सोनभद्र में होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की वक्ताओं ने उठाई मांग
  • सोनभद्र। आइडियल होम्योपैथिक वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन सोनभद्र के तत्वाधान में रविवार को प्रादेशिक होमियोपैथिक वैज्ञानिक संगोष्ठी का भव्य आयोजन जिला मुख्यालय रॉबर्ट्सगंज स्थित द लोटस बैंक्वेट सभागार में किया गया। जिसमें वक्ताओं ने होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति को बेहतरीन बताते हुए सोनभद्र में होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की मांग उठाई।

    प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री संजीव सिंह गोड़ ने कहा कि-"असाध्य रोगों का इलाज होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति में है, यह पद्धति वर्तमान समय में अन्य चिकित्सा पद्धतियों से सस्ती और लाभकारी है, इस पद्धति से इलाज कराने से जटिल रोगों का स्थाई समाधान संभव है, हमारी सरकार इस चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा दे रही है प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में होम्योपैथिक चिकित्सालय कार्य कर रहे हैं। स्वस्थ जीवन शैली के लिए होम्योपैथी विधा एक विश्वसनीय विकल्प है‌।
    विशिष्ट अतिथि सदर विधायक भूपेश चौबे ने होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि-होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के जनक हेनीमैन साहब संपूर्ण विश्व को ऐसी चिकित्सा पद्धति प्रदान किया है, इसके प्रयोग से मानव शरीर पर कोई कुप्रभाव नहीं पड़ता, हमारे देश में अनेक चिकित्सा पद्धतियां विद्यमान है उसमें सबसे सस्ती अच्छी कारगर चिकित्सा होम्योपैथी की मीठी गोलियों से संभव है।
    भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा ने कहा कि-" आज के प्रदूषण के दौर में जब संपूर्ण विश्व वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, प्रकाश प्रदूषण की समस्याओं से जूझ रहा है। खाद युक्त भोजन, जल मानव ग्रहण कर रहा है। ऐसी स्थिति में प्रदूषण से होने वाले रोगों का इलाज होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति में है, होम्योपैथ मीठी- मीठी गोलियो से छोटे-छोटे नवजात शिशुओ के स्वास्थ्य का संरक्षण करती है।
    आइडियल होम्योपैथिक वेलफेयर आर्गेनाईजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेएन सिंह रघुवंशी ने आयोजित संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश सरकार से यह मांग किया कि उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर चार राज्यों तथा बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के सीमाओं से घिरा जनपद सोनभद्र मे गरीबी में जीवन जीने वाले हमारे आदिवासी जनों के लिए होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति कारगर है और इस पद्धति के प्रचार- प्रसार, इलाज के लिए जनपद में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जानी चाहिए, ताकि उत्तर प्रदेश सहित चार अन्य राज्यों के नागरिकों को सस्ता सुलभ इलाज मिल सके।
    वहीं कार्यक्रम के प्रथम सत्र का विषय बच्चों के व्यवहार का संतुलन रहा, मुख्य वक्ता डॉ दिनेश और अध्यक्षता डी एस सिंह ने किया।
    द्वितीय सत्र का विषय मानसिक रोग में होम्योपैथिक का क्या महत्व रहा मुख्य वक्ता प्रोफेसर एस. एस. पाल और अध्यक्षता डॉ अर्पिता चटर्जी ने किया, वहीं तृतीय सत्र का विषय असाध्य रोगों में होम्योपैथिक विधा क्या कर सकती है। इस सत्र के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद राम सकल और मुख्य वक्ता मनोरंजन पाल रहे अध्यक्षता आर सी श्रीवास्तव ने किया।
    इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा सुप्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के जनक हैनिमेन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर व द्वीप प्रज्वलन के साथ किया गया‌। प्रथम सत्र में आर्गगनाइजेशन के अध्यक्ष वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर कुसुमाकर श्रीवास्तव सचिव डॉक्टर सीबीडी पांडेय द्वारा संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, डॉक्टरों, पत्रकारों का माल्यार्पण करते हुए स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
    ‌ इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता प्रभाकर श्रीवास्तव, पत्रकार दीपक कुमार केसरवानी, पत्रकार राजेश कुमार पाठक, राम अनुज धर द्विवेदी, विमल अग्रवाल, उमेश पांडेय, राधेश्याम मिश्र, डॉक्टर अभिषेक देव पांडेय, मनोरंजन पाल, अजीत सिंह, वंशराज आनंद, ए के सिंह, (जौनपुर) आनंद कुमार (मिर्जापुर) अनिल कुशवाहा, बीवी नवाब, दिनेश त्रिपाठी, आरती श्रीवास्तव, आनंद नारायण, रविशंकर मिश्रा,प्रकाश श्रीवास्तव, हर्ष कुशवाहा, गौरव, अक्षय कुमार मिश्रा, रवि सिंह अनुभव पांडे, श्रद्धा दुबे, रेखा प्रजापति, इंद्र बहादुर सरोज सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।